सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर जनपद पुलिस द्वारा ली गयी राष्ट्रीय एकता की शपथ,,,।

सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर जनपद पुलिस द्वारा ली गयी राष्ट्रीय एकता की शपथ,,,।
Spread the love

31 अक्टूबर को “राष्ट्रीय एकता दिवस” पर जनपद पुलिस द्वारा की गयी “रन फॉर यूनिटी”

पौड़ी गढ़वाल *** “राष्ट्रीय एकता दिवस” (सरदार बल्लभ भाई पटेल जन्म दिवस) के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल श्रीमती श्वेता चौबे के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक संचार अनूप काला द्वारा पुलिस लाईन/पुलिस कार्यालय/ फायर/रेडियों/पुलिस मिनिस्ट्रियल स्टाफ के समस्त पुलिस कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता की शपथ* दिलायी गयी।


शपथ
मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूँ कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करता करुंगा और अपने साथी देशवासियों के बीच इस संदेश को फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करुंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से लेता हूँ जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूँ।


तत्पश्चात समस्त पुलिस कार्मिकों को एकता दौड़ (Run For Unity) को पुलिस कार्यालय से रवाना किया गया,जो पुलिस कार्यालय से ऐजेन्सी चौक पर समाप्त हुयी। जिसमें समस्त पुलिस कार्मिको द्वारा एकता मार्च करते-करते “भारत माता की जय” और “सरदार बल्लभ भाई पटेल अमर रहे” के नारे लगाये गये। जनपद के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा इस अवसर पर अपने-अपने थानों पर भी राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलायी गयी। राष्ट्रीय एकता दिवस “हमारे देश की अंतर्निहित ताकत और लचीलापन को फिर से जोड़ने, एकता और अखंडता के लिए वास्तविक और संभावित खतरों का सामना करने का अवसर और हमारे देश की सुरक्षा प्रदान करेगा।” इस दिन सरकारी कार्यालयों में यह शपथ पढ़ी जाती है।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *