कोटद्वार में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यूकेडी ने धरना प्रदर्शन किया,,,।

कोटद्वार में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यूकेडी ने धरना प्रदर्शन किया,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** आज उत्तराखंड क्रांति दल की भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड जन संवाद यात्रा दल के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डा.शक्ति शैल कपरवाण के नेतृत्व में लोक मणिपुर दलीपपुर,जयदेवपुर, मनदेवपुर में जन संवाद करते हुए निकली।
पूर्व घोषणा के अनुसार सिडकुल गेट नंबर 1 पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यूकेडी ने धरना दिया और प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर शक्तिशैल कपरवाण ने कहा कि सिडकुल में संपूर्ण नियुक्तियां उत्तराखंड के मूल निवासियों की ही होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से मांग की कि उत्तराखंड के सरकारी, गैर सरकारी, सरकार से सहायता प्राप्त संस्थानों में संपूर्ण नियुक्तियां मूल निवासियों से की जाए ।
डॉक्टर कपरवाण ने राज्य सरकार से यह भी मांग की कि हाल ही में राज्य सरकार ने 3632 पदों पर नियुक्तियां करने का बयान जारी किया है। यदि राज्य सरकार उत्तराखंड के मूल निवासियों को न्याय देना चाहती है तो ् 3632 नियुक्तियां सभी उत्तराखंड के मूल निवासियों में से की जाए ।
यूकेडी के केंद्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र रावत ने कहा कि यूकेडी तब तक संघर्ष करती रहेगी जब तक मूल निवास 1950 और पहाड़ी क्षेत्र के अनुरूप कानून को लागू नहीं किया जाता। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार हमेशा से उत्तराखंड के प्रतिभाशाली बेरोजगारों की निरंतर उपेक्षा करती आई है
उन्होंने कहा वर्तमान भू कानून की सिफारिश को यूकेडी खारिज करती है, वह पहाड़ के अनुकूल नहीं है।
कार्यक्रम के संयोजक जग दीपक रावत ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वर्तमान भ्रष्ट राज्य सरकार को बर्खास्त किया जाए और भ्रष्ट मंत्रियों और अधिकारियों की जांच सीबीआई से की जाए।
केंद्रीय संगठन मंत्री हरीश द्विवेदी ने कहा कि यूकेडी के संगठन को ग्रासरूट तक मजबूत किया जाएगा ताकि संगठन जनसमस्याओं के निराकरण व आंदोलनों को सफल बनाने में सक्षम हो सके
उन्होंने कहा कि इसके लिए साधारण सदस्य और सक्रिय सदस्य बनाए जा रहे हैं।
मदन सिंह बिष्ट ने कहा कि राज्य सरकार का नैतिक रूप से पतन हो गया है ,इसलिए उसे स्वयं ही त्यागपत्र दे देना चाहिए।
आरसी कोठारी ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा कांग्रेस फेल हो चुकी हैं इसलिए उत्तराखंड क्रांति दल को आगे आने का पूर्ण अवसर है।
केंद्रीय प्रचार मंत्री श्रवण सिंह रावत ने घोषणा की कि विपिन जोशी के संयोजकत्व में एक कमेटी बनाई गई है जो सिडकुल के अंतर्गत फैक्ट्रियों में कार्यरत मजदूरों ,कर्मचारियों की समस्याओं का अध्ययन करेगी और उसके बाद उत्तराखंड क्रांति दल समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक कार्रवाई करेगा ।
भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड जन संवाद यात्रा में विनय भट्ट ,पुष्कर सिंह रावत ,विपिन जोशी ,दीपक नैनवाल अमित भास्कर, बल्लू सिंह ,राहुल सिंह, आदित्य कुमार, दीपक कुमार,महिपाल सिंह ,चंद्र शुक्ला ,प्रमोद कोठियाल, सचिन नेगी आदि शामिल थे ।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *