विकासखण्ड द्वारीखाल में शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी अधिवेशन में प्रमुख महेन्द्र राणा ने प्रतिभाग किंया,,,।

विकासखण्ड द्वारीखाल में शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी अधिवेशन में प्रमुख महेन्द्र राणा ने प्रतिभाग किंया,,,।
Spread the love


द्वारीखाल पौड़ी गढ़वाल राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखण्ड जनपद पौड़ी विकासखण्ड द्वारीखाल में शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी अधिवेशन में प्रमुख महेन्द्र राणा ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किंया। द्वारीखाल विकासखण्ड के शहीद विपिन रावत सभागार में प्रमुख महेन्द्र राणा पूर्व खण्ड शिक्षा अधिकारी दिनेश रावत,संघ के पदाधिकारियों एवं गुरूजनों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम प्रारम्भ किया। अधिवेशन में विकासखण्ड के हाईस्कूल एवं इण्टर मीडिएट के अध्यापकों ने प्रतिभाग किया। अधिवेशन में शिक्षको के द्वारा अपनी समस्याएं रखी गई। यह अधिवेशन 6 सालों में किया जा रहा है। महेन्द्र राणा ने अपने सम्बोधन में कहा की गुरू की महिमा अनन्त है गुरूजनों के ज्ञान प्रेरणा और प्रयासो से व्यक्ति अपने जीवन के संघर्षो से लड़ने योग्य बनाता है गुरू ही हमें ज्ञान देता है तभी तो कहा गया है कि बिना गुरू ज्ञान अधेरी रात, गुरू ही हमारा मार्ग दर्शन करता है आज हम जो भी है गुरू की शिक्षा के द्वारा ही डाक्टर, इंजीनियर,वैज्ञानिक आदि बनते है,गुरू के बारे में जितना भी कहा जाय कम ही है
आज मैं सभी गुरूजनो एवं माध्यामिक शिक्षक संघ के सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूॅ कि उन्होने मुझे मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है मैं हमेशा से गुरूजनो एवं विद्यालय के शिक्षा के प्रति संवेदनशील एवं संघर्षरत रहता हॅॅू। अभी मैने गतवर्ष 1500 गरीब बच्चों को गोद लिया है।साथ ही इण्टरमीडिए के छात्र छात्राओं के लिए आगामी कैरियर तैयारी के लिए पुस्तक वितरित भी की गई।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष जयदीप रावत मंत्री मनमोहन सिंह चौहान एवं अन्य वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में प्रमुख द्वारा किए गए विकासकार्यो की तारीफ की।आज तक किसी ने भी शिक्षा विभाग में अध्यापकों एवं छात्रों की ओर ध्यान नही दिया है लेकिन आपने हमेशा से ही शिक्षको को सम्मानित किया। जिलाध्यक्ष एव कार्यकारिणी के सदस्यों ने प्रमुख को शॉल ओढाकर सम्मानित किया। सभी गुरूजनों ने विकासखण्ड सभागार एवं कार्यालय को देखकर बहुत खुश नजर आयें। राजकीय शिक्षक संघ ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन सर्वसम्मति से निम्न प्रकार किया गया। निर्वाचन प्रकिया निर्वाचन अधिकारी पूर्व खण्ड शिक्षा अधिकारी दिनेश रावत द्वारा सम्पन्न कराई गई।कार्यकरिणी का गठन र्निविरोध रूप से निम्न प्रकार हुआ।
अध्यक्ष श्री अब्बल सिंह रावत, उपाध्यक्ष राजीव थपलियाल, उपाध्यक्ष महिला रेखा ध्यानी,मंत्री संजय सिंह रावत, संयुक्त मंत्री हरेन्द्र सिंह राणा, संयुक्त महिला मंत्री भावना नेगी, आय व्यय निरीक्षक इन्द्रमोहन डोभाल को सर्वसहमति से र्निविरोध घोषित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन व्लॉक मंत्री कुलदीप नेगी ने किया। इस अवसर पर अन्य विकास खण्डो के अध्यक्ष एवं मंत्री उपस्थित रहे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *