कोटद्वारः यूकेडी ने वन विकास निगम में बैक डोर नियुक्तियों का आरोप लगाते हुये उनकी जगह छंटनी किये गये कर्मचारियों की नियुक्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन,,,।

कोटद्वारः यूकेडी ने वन विकास निगम में बैक डोर नियुक्तियों का आरोप लगाते हुये उनकी जगह छंटनी किये गये कर्मचारियों की नियुक्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** उत्तराखण्ड क्रांतिदल के केन्द्रीय महामंत्री महेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखण्ड क्रान्ति दल के नेताओं ने एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री धामी को प्रेषित करते हुए वन विकास निगम मे 1995 में 582 चौकीदारों तथा स्केलरों की छंटनी की गई थी तथा कहा गया था कि वर्तमान में वन विकास निगम में होने वाले कार्यों मे कमी के चलते उनकी छंटनी की जा रही है। जिसको लेकर छंटनी किये गये चौकीदारों तथा स्केलर ने नियुक्ति की मांग को लेकर आन्दोलन भी किये उन्होने कहा कि छंटनी के आदेश में स्पष्ट रूप से लिखा गया था कि कार्य आने पर छंटनीशुदा कर्मियों को कार्य पर लिया जायेगा लेकिन वन विकास निगम द्वारा छंटनीशुदा कर्मचारियों की जगह बैक डोर से नियुक्तियां कर दी गई।
उपजिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि वन निगम के छंटनी किये गये कर्मचारियों के लिए उत्तराखण्ड विधान सभा द्वारा गठित समिति 22-11-2001 जो प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया तत्कालीन विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रकाश द्वारा गठित समिति के सभापति राम सिंह सैनी छंटनीशुदा कर्मचारियों की आयु तथा शैक्षिक योग्यता को देखते हुये उन्हे नवगठित उत्तरांचल राज्य (तत्कालीन नाम) में वन विकास निगम में रिक्त पदों पर एवं भविष्य में सृजित किये जाने वाले श्रेणी 3 और 4 के पदों पर सर्व प्रथम छंटनी किये गये कर्मचारियों का समायोजन करने की संस्तुति की गई थी, जिसका आदेश भी ज्ञापन में संलग्न किया गया है। यूकेडी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से कथित रूप से बैक डोर भर्तियों की जगह छंटनी किये गये कर्मचारियों की नियुक्ति की मांग ज्ञापन के माध्यम से की है। अलग खबर | ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में यूकेडी के केन्द्रीय महामंत्री निवर्तमान महेन्द्र सिंह रावत. हरीश द्विवेदी.हयात सिंह गुसांई, गुलाब सिंह रावत, अनूप भट्ट, बीरेन्द्र थड़ी आदि के नाम शामिल हैं

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *