जिलाधिकारी ने औधौगिक अस्थान सिताबपुर कोटद्वार में अवैध रूप से कैंटीन भवन में कब्जा करने वाले व्यक्ति से पुलिस व राजस्व विभाग से खाली करवाने को कहा,,,।

जिलाधिकारी ने औधौगिक अस्थान सिताबपुर कोटद्वार में अवैध रूप से कैंटीन भवन में कब्जा करने वाले व्यक्ति से पुलिस व राजस्व विभाग से खाली करवाने को कहा,,,।
Spread the love


जिला उद्योग मित्र समिति की वर्चुअल बैठक में जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को औधोगिक क्षेत्र में उद्योगों से संबंधित सभी तरह के सुधारात्मक कार्यो की समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिये।


कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष सभागार में जिलाधिकारी ने विगत बैठक में दिये गये निर्देशों की अनुपालन आख्या का विवरण प्राप्त करते हुए ग्रोथ सेंटर सिगड्डी की जगह-जगह पर टूटी चारदिवारी के निर्माण कार्य के संबंध में क्षेत्रिय प्रबंधक उद्योग सिडकुल को डीपीआर लागत से लेकर वर्तमान कार्य प्रगति व वित्तीय प्रगति सहित अनुपालन आख्या प्रस्तुत करने तथा अक्टूबर माह में कार्य पूर्ण करने की निर्धारित की गयी तिथि तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने अग्निशमन अधिकारी कोटद्वार को निर्देशित किया कि औधौगिक क्षेत्र कोटद्वार में समस्त औधौगिक इकाईयों का फायर सेफ्टी को लेकर भौतिक निरीक्षण करें तथा यदि किसी औधौगिक इकाई द्वारा नोटिस निर्गत करने के पश्चात भी फायर सेफ्टी सुरक्षा मानक के अनुरूप स्थापित नहीं करते तो नियमानुसार कार्यवाही करें।
जिलाधिकारी ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उधम निति 2015 के अंतर्गत स्वीकृत दावों के भुगतान हेतु उद्योग निदेशालय को बजट की मांग प्रस्तुत करने के महाप्रबंधक उद्योग को निर्देश दिये। विकासखंड खिर्सू में पिरूल की पत्ती से विद्युत उत्पादन संयंत्र इकाई चालू होने में आ रही तकनीकी व अन्य प्रकार की दिक्कतों की जानकारी हेतु विद्युत विभाग व उरेड़ा विभाग को संयुक्त निरीक्षण करने तथा संयंत्र को चालू करवाने को निर्देशित किया। साथ ही कहा कि संयंत्र पूर्णत चालू होने के पश्चात ही सब्सिडी निर्गत की जाय। जिलाधिकारी ने महाप्रबंधक उद्योग को ग्रोथ सेंटर सिगड्डी कोटद्वार औधौगिक क्षेत्र में कम्यूनिटी सेंटर को औधौगिक संघ की बैठकों हेतु खाली करवायें, जो कोविड काल की अवधि में कोविड सेंटर के लिए आरक्षित किया गया था। साथ ही उन्होंने सिंगल विंडो सिस्टम पोर्टल पर उपलब्ध हो रही सेवाओं के दस्तावेजों को ऑनलाइन माध्यम से ही प्राप्त करने के संबंधित विभाग को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर निगम कोटद्वार को औधौगिक क्षेत्र में नियमित साफ-सफाई व कूड़ा निस्तारण का कार्य संपादित करवाने के भी निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने औधौगिक अस्थान सिताबपुर कोटद्वार में अवैध रूप से कैंटीन भवन में कब्जा करने वाले व्यक्ति से पुलिस व राजस्व विभाग की सहायता से खाली करवाने को कहा। जिलाधिकारी ने सिडकुल मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएसन द्वारा उद्यमियों तथा औद्यौनिक क्षेत्रों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के समाधान करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके अंतर्गत चिल्लरखाल लालढांग मोटरमार्ग पर वन विभाग के बैरियर पर उद्यमियों के वाहनों के आवागमन शुल्क न लेने के संबंध में वन विभाग को ग्रोथ सेंटर सिगड्डी में ए0टी0एम0 स्थापित करने के संबंध में लीड बैंक अधिकारी पौड़ी को निर्देश दिये। ग्रोथ सेंटर सिगड्डी में सार्वजनिक शौचालय व सौन्दर्यीकरण के संबंध में क्षेत्रिय प्रबंधक सिगड्डी को शौचालय के निर्माण से लेकर उसके रखरखाव आदि का विधिवत प्लान व प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये।इसके अतिरिक्त ग्रोथ सेंटर में प्रत्येक माह में एक तिथि निर्धारित करते हुए आयुष विभाग के अधिकारी को उपस्थित होने के संबंधित को निर्देशित किया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, महाप्रबंधक उद्योग आर0सी0 उनियाल, सहायक प्रबंधक माधो सिंह व वर्चुअल माध्यम से लीड बैंक अधिकारी अनिल कटारिया, समाज कल्याण अधिकारी धनजंय लिंगवाल, अध्यक्ष एसोसिएसन ग्रोथ सेंटर सिगड्डी सुनील गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक सिडकुल सन्नी चौधरी सहित अग्निशमन अधिकारी, उरेड़ा अधिकारी व अन्य उपस्थित थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *