चारधाम यात्रियों को मार्ग की बाधाओं के अलावा मौसम की दुश्वारियों का भी सामना करना पड़ सकता है, 20 से 25 तक रोज बरसेंगे बादल, सतर्क रहने के निर्देश,,,।

चारधाम यात्रियों को मार्ग की बाधाओं के अलावा मौसम की दुश्वारियों का भी सामना करना पड़ सकता है, 20 से 25 तक रोज बरसेंगे बादल, सतर्क रहने के निर्देश,,,।
Spread the love

चारधाम यात्रियों को मार्ग की बाधाओं के अलावा मौसम की दुश्वारियों का भी सामना करना पड़ सकता है। ऊंची पहाड़ियों और चारधाम क्षेत्र में हल्की बर्फबारी की वजह से मौसम ठंडा भी हो सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले हफ्ते में लगभग हर दिन बारिश के आसार हैं। उत्तराखंड में इस बार मानसून ठीकठाक मेहरबान रहा है। फिलहाल अभी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 20 से 25 सितंबर के बीच हर रोज प्रदेश को बादल भिगोते रहेंगे, जहां-तहां तेज गर्जना के साथ बिजली भी चमकने और गिरने की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड की ऊंची पहाड़ियों, चारधाम क्षेत्र, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी इलाके में हल्की बर्फबारी मौसम को सर्द बना सकती है,,,

मौसम का मिजाज एक बार फिर करवट ले रहा है। इससे अगले 24 घंटे में देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ आदि में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में एक या दो दौर की भारी बारिश हो सकती है।मौसम विभाग के अलर्ट के बाद देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैंजिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को स्थिति पर पैनी नजर रखने और अपने-अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहने की हिदायत दी है। उन्होंने आपदा की खबर मिलने पर तत्काल राहत कार्रवाई करने को कहा है, साथ ही उप जिलाधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों में रहने और क्षेत्रीय लेखपालों से जानकारियां हासिल करने की हिदायत दी है। जिलाधिकारीने आपदा प्रबंधन में लापरवाही मिलने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में रविवार को दिनभर बादल छाए रहे, लेकिन देर शाम कई इलाकों में बारिश भी हुई,,,।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *