उत्तराखंड क्रांति दल ने कण्व आश्रम को विश्व के पटल मे पहचान दिलाने के लिए कलालघाटी बाजार से कण्व आश्रम तक तिरंगा यात्रा निकाली,,,।

उत्तराखंड क्रांति दल ने कण्व आश्रम को विश्व के पटल मे पहचान दिलाने के लिए कलालघाटी बाजार से कण्व आश्रम तक तिरंगा यात्रा निकाली,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** उत्तराखंड क्रांति दल ने रविवार को कण्व आश्रम को विश्व के पटल मे पहचान दिलाने के लिए कलालघाटी बाजार से कण्व आश्रम तक तिरंगा यात्रा निकाली। सर्वप्रथम कलालघाटी बाजार में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान गाया गया। उसके बाद यात्रा को यात्रा का शुभारंभ पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग जनपद के प्रभारी आनंद प्रकाश जुयाल ने किया।


यात्रा के दौरान यूकेडी कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, वंदे मातरम व मेरा भारत महान के नारे लगाए। कण्व आश्रम पहुंचने पर यात्रा सभा के रूप में तब्दील हो गई इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्रीय एकता, अखंडता का संदेश देने वाले कण्व आश्रम में 1955 में तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉक्टर संपूर्णानंद द्वारा 2 कमरों का आवास बनाया गया था, जो अब खंडहर हो चुके हैं और तब से अब तक कण्व आश्रम उपेक्षा का दंश झेल रहा है। जिससे यूकेडी चिंता ग्रस्त है। कहां कि यात्रा का मकसद प्रधानमंत्री को संदेश देने के साथ-साथ कण्व आश्रम का गौरवमयी ढंग से विकास करना है। इस अवसर पर डॉक्टर शक्ति शैल कपरवान्न, महेंद्र सिंह रावत, गुलाब सिंह रावत, हरीश द्विवेदी, जगदीपक रावत, राम सिंह चौहान, प्रकाश बमराडा, हयात सिंह गुसाईं, सतेंद्र नेगी, विनय भट्ट, यतेंद्र भट्ट, विक्रम सिंह सहित सैकड़ों यूकेडी कार्यकर्ता मौजूद थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *