कोटद्वार डीएवी पब्लिक स्कूल में सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में डीएवी पब्लिक स्कूल के अभिषेक राणा व 10वीं में श्रेया रावत ने टॉप किया,,,।

कोटद्वार डीएवी पब्लिक स्कूल में सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में डीएवी पब्लिक स्कूल के अभिषेक राणा व 10वीं में श्रेया रावत ने टॉप किया,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** डीएवी पब्लिक स्कूल का 12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। विद्यालय की प्रधानाचार्य अनीता मेहरा ने बताया कि सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में अभिषेक राणा ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय का क्यू०पी०आई० 78:99 प्रतिशत रहा। विज्ञान वर्ग से अभिषेक राणा ने 97% सर्वाधिक अंक प्राप्त किए तथा वाणिज्य वर्ग से तानिया धस्माना ने 96% सर्वाधिक अंक प्राप्त किए | इसके साथ ही नेहा काला ने 96:4 प्रतिशत, क्षितिज बलोधी ने 96% तथा वंशिका मितल ने 96% अंक प्राप्त किए। अभिषेक राणा और प्रियांशु रावत में कंप्यूटर साइंस विषय में सर्वाधिक 100 अंक प्राप्त किए। रसायन विज्ञान विषय में मनीष सिंह ने तथा जीव विज्ञान विषय में रिया ने सर्वाधिक 100 अंक प्राप्त किए। विद्यालय के 176 विद्यार्थियों ने परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की |11 विद्यार्थियों ने 95% से अधिक और 27 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए। अपने-अपने विषयों में विद्यार्थियों ने 666 विशेष योग्यता प्राप्त की।

दसवीं बोर्ड की परीक्षा में डीएवी पब्लिक स्कूल की श्रेया रावत ने किया कोटद्वार टॉप डीएवी पब्लिक स्कूल का 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ | विद्यालय की प्रधानाचार्या अनीता मेहरा ने बताया कि सीबीएसई 10वीं के परीक्षा परिणाम में श्रेया रावत ने 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के साथ ही कोटद्वार शहर में भी सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही पीहू शर्मा ने 97.5 प्रतिशत, दीपाशु ने 97 प्रतिशत, करण सिंह रावत ने 95.4 प्रतिशत और तूलिका चमोली ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विद्यालय का क्यू०पी०आई 80:02 प्रतिशत रहा। विद्यालय के 149 विद्यार्थियों ने परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की 7 विद्यार्थियों ने 95% से अधिक और 38 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए। अंग्रेजी विषय में श्रेया रावत, पीहू शर्मा तथा प्रेरित रावत ने 99 सर्वाधिक अंक प्राप्त किया हिंदी विषय में पीहू शर्मा, कनक भट्ट ने 97 सर्वाधिक अंक प्राप्त किए। गणित विषय में दीपांशु और करन सिंह रावत ने 99 अंक प्राप्त किए। विज्ञान विषय में श्रेया रावत और करन सिंह रावत में 99 सर्वाधिक अंक प्राप्त किए सामाजिक विज्ञान में प्रियांशु रावत ने 99 सर्वाधिक अंक प्राप्त किए। एआई विषय में श्रेया रावत ने 99 सर्वाधिक अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर प्रधानाचार्या ने सभी छात्राओं को बधाइयाँ दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *