कोटद्वार: नगर निगम प्रशासन ने सुनाया फरमान, लाल बत्ती चौक गाड़ी पड़ाव में बनेगी पार्किंग, खाली करे जगह,,,।

कोटद्वार: नगर निगम प्रशासन ने सुनाया फरमान, लाल बत्ती चौक गाड़ी पड़ाव में बनेगी पार्किंग, खाली करे जगह,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** नगर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए गाड़ीपड़ाव (लालबत्ती चौक के पास) स्थित सब्जी मंडी में पार्किंग का निर्माण जल्द ही शुरू हो जाएगा। नगर निगम प्रशासन की ओर से इसकी मुनादी कर गाड़ीपड़ाव में फल सब्जी की फड़ लगा रहे व्यापारियों को 27 अप्रैल तक उक्त स्थान को खाली करने के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम के निर्णय से जहां फल सब्जी व्यापारी सकते में हैं। फल सब्जी व्यापारियों ने नगर निगम कार्यालय पहुंचकर इस संबंध में नगर आयुक्त केएस नेगी से उनके रोजगार पर प्रहार न करने की अपील की।
मंगलवार को गाड़ी पड़ाव में फड़ लगाकर फल सब्जी बेचने वाले लघु व्यापारी नगर निगम कार्यालय पहुंचे। उन्होंने पहले सहायक नगर आयुक्त अजहर अली से वार्ता की। इसके बाद वे नगर आयुक्त केएस नेगी से मिले और अपनी दिक्कत बताई। व्यापारियों ने कहा कि विगत 45-50 वर्षों से वह गाड़ीपड़ाव में फल सब्जी की फड़ लगाते आ रहे हैं। पूर्व में प्रशासन की ओर से गोखले मार्ग स्थित सब्जी मार्केट को भी गाड़ीपड़ाव में शिफ्ट किया गया था, लेकिन उक्त व्यापारियों में से कई ने फड़ लगानी छोड़ दी। 15 व्यापारियों की ओर से अब भी फल सब्जी की फड़ लगाई जा रही हैं। कहा कि शासन ने गाड़ीपड़ाव में फल सब्जी की दुकानें बना उन्हें दुकानें आवंटित करने की बात कही थी, लेकिन अब अचानक ही मुनादी कर आवंटित जगह को खाली करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। बोर्ड बैठक में भी प्रस्ताव पारित किया गया था कि गोखले मार्ग के व्यापारियों को गाड़ीपड़ाव में शिफ्ट किया जाएगा। व्यापारियों ने कहा कि वह पार्किंग के विरोध में नहीं हैं, लेकिन जो व्यापारी गाड़ीपड़ाव में व्यापार कर रहे हैं उन्हें फ्रंट में शिफ्ट कर पीछे की ओर पार्किंग की व्यवस्था कराई जा सकती है। वार्ता करने वालों में बृजपाल राजपूत, नईम अहमद, मोनू, धनबा, सतपाल राणा, गुलशन डुडेजा, उस्मान, मोहम्मद उमर, इरफान, रईस मास्टर, इब्राहिम आदि शामिल रहे।

कोटद्वार में पार्किंग सुविधाएं दी जानी हैं। पार्किंग का निर्माण मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल है। शासन की ओर से पार्किंग के लिए धनराशि स्वीकृत कर कार्यदायी संस्था को निर्माण के निर्देश दिए गए हैं। कार्यदायी संस्था ने नगर निगम से जगह खाली करने को कहा है, जिससे निर्माण कार्य शुरू कराया जा सके। मुनादी कर व्यापारियों को जगह खाली करने के निर्देश दिए गए हैं। – केएस नेगी, नगर आयुक्त कोटद्वार।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *