कोटद्वार: दोपहिया वाहन पर तीन सवारियां बिठाने, तेज गति से स्कूटी, बाइक चलाने में छह वाहनों को जब्त किया गया,,,।

कोटद्वार: दोपहिया वाहन पर तीन सवारियां बिठाने, तेज गति से स्कूटी, बाइक चलाने में छह वाहनों को जब्त किया गया,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** परिवहन विभाग की ओर से क्षेत्र में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत शुक्रवार को स्कूली बच्चों की ओर से मोटरयान अधिनियम और यातायात नियमों का अनुपालन नहीं करने पर छह वाहनों को जब्त किया गया। एक वाहन पर तीन-तीन सवारियां बैठी हुई थीं। कहा गया कि जब तक स्कूली बच्चों के परिजन कार्यालय आकर ऐसी लापरवाही दोबारा न बरतने की शपथ नहीं लेंगे तब तक वाहनों को छोड़ा नहीं जाएगा।

शुक्रवार को प्रवर्तन अधिकारी अभिलाष गैरोला के नेतृत्व में परिवहन विभाग ने देवी रोड, बीईएल रोड, झंडाचौक आदि स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान स्कूली बच्चों की ओर से हेलमेट न पहनने, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने,
दोपहिया वाहन पर तीन सवारियां बिठाने, तेज गति से स्कूटी, बाइक चलाने आदि अभियोगों में छह वाहनों को जब्त किया गया, उन्होंने बच्चों के परिजनों से बात कर उनकी लापरवाहियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जब तक बच्चों के परिजन परिवहन कार्यालय आकर चालान नहीं जमा कराएंगे और भविष्य में ऐसी लापरवाही न बरतने की शपथ नहीं लेंगे, तब तक जब्त वाहनों को नहीं छोड़ा जाएगा, उधर, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर परिवहन विभाग का विशेष फोकस है। सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *