सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता रोहित डंडरियाल ने कोटद्वार-नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर जाफ़रा चौकी में स्थित जर्जर वन लेन पुल का जीर्णोद्धार करने की मांग की है,,,।

सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता रोहित डंडरियाल ने कोटद्वार-नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर जाफ़रा चौकी में स्थित जर्जर वन लेन पुल का जीर्णोद्धार करने की मांग की है,,,।
Spread the love

कोटद्वार/नजीबाबाद *** उत्तराखण्ड के राज्य मार्ग और नेशनल हाईवे की स्थिति क्या होती है, इसकी बानगी तस्वीरों के जरिए कई बार आपके सामने आ चुकी है। जिसके चलते कई बार सड़क हादसे भी होते हैं। वहीं, सारे मार्ग पर बड़े बड़े गड्ढे एवं टूटी सड़क को देख उत्तराखण्ड क्रांति दल डेमोक्रेटिक पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता व सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रोहित डंडरियाल ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण केंद्रीय मंत्री रवि प्रसाद को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कोटद्वार-नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर जाफ़रा चौकी में स्थित जर्जर वन लेन पुल का जीर्णोद्धार करने की मांग की है।
बता दें, उत्तराखण्ड क्रांति दल डेमोक्रेटिक पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता रोहित डंडरियाल द्वारा भेजे गए पत्र में उन्होंने लिखा, राष्ट्रीय राजमार्ग 534 , समस्त गढ़वाल के ग्रामीण क्षेत्रों को देहरादून एवं उत्तरप्रदेश समेत देश की राजधानी नई दिल्ली तक जोड़ने वाला सबसे मुख्य मार्ग है। इस मार्ग पर प्रतिदिन 60 से 70 हज़ार यात्री सफ़र करते हैं एवं यह उत्तराखण्ड के सबसे मुख्य राजमार्गों में से एक है साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से भी भारतीय सेना के सुलभ एवं सुरक्षित आवागमन के लिए यह मार्ग सबसे उपयुक्त है। किंतु, इतने आवश्यक राष्ट्रीय राजमार्ग की वर्तमान दशा अत्यंत दैनीय है। सारे मार्ग पर बड़े बड़े गड्ढे एवं टूटी सड़क के कारण यह मार्ग हर समय दुर्घटनाओं का कारण बना रहता है। इस मार्ग पर कोटद्वार शहर से नजीबाबाद जाते हुए कुछ ही दूरी पर जाफ़रा चौकी स्थित है जहां पर इस मार्ग में एक वन लेन का बहुत पुराना एवं जीर्ण-क्षीण हो चुका पुल आता है जो कि बहुत खतरनाक स्थिति में है और इससे प्रतिदिन कई हज़ार यात्री गुज़रते हैं। यह पुल बहुत ही बड़ी दुर्घटना का न्यौता दे रहा है और ईश्वर न करे कि बहुत जल्द इसपर कोई बड़ी दुर्घटना हो जाये। आपसे निवेदन है कि शीघ्र अति शीघ्र उक्त पुल का जीर्णोद्धार करके हजारों यात्रियों के जीवन को खतरे से बाहर निकाला जाए और साथ ही उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग का भी पूर्ण जीर्णोद्धार करके इससे गड्ढे हटाए जाएं।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *