इस विभाग के न केवल कार्मिक, बल्कि उनके रिश्तेदारों की जानकारी सीबीआई को चाहिए,,,।

इस विभाग के न केवल कार्मिक, बल्कि उनके रिश्तेदारों की जानकारी सीबीआई को चाहिए,,,।
Spread the love


सीबीआई ने उद्यान कार्मिकों का ब्योरा मांगा, जानिए क्या है पूरा मामला

देहरादून/उत्तराखंड *** इस विभाग के न केवल कार्मिक, बल्कि उनके रिश्तेदारों की जानकारी सीबीआई को चाहिए। सबके नाम-पते के साथ बैंक खातों की पूरी जानकारी और पेन नंबर भी मांगा गया। इसके जरिए कार्मिकों के बैंक खातों के लेनदेन की जांच होगी।

उद्यान विभाग के चर्चित नर्सरी चयन और पौध खरीद मामले में कार्मिकों के साथ ही उनके रिश्तेदार भी सीबीआई के राडार पर आ गए हैं। सीबीआई ने उद्यान निदेशक से देहरादून, नैनीताल और उत्तरकाशी के डीएचओ कार्यालय, चौबटिया स्थित निदेशक कार्यालय और देहरादून स्थित एडी कार्यालय के सभी अधिकारी-कर्मचारियों का ब्योरा मांग लिया है।
न केवल कार्मिक, बल्कि उनके रिश्तेदारों की जानकारी सीबीआई को चाहिए। सबके नाम-पते के साथ बैंक खातों की पूरी जानकारी और पेन नंबर भी मांगा गया। इसके जरिए कार्मिकों के बैंक खातों के लेनदेन की जांच की जा सकेगी। सीबीआई के ताजा पत्र से उद्यान विभाग में खलबली मच गई है।

यह है मामला सीबीआई उद्यान विभाग में नर्सरी कंपनी के चयन, बीज-पौध खरीद और विभिन्न प्रकार के महोत्सवों के आयोजन में हुई वित्तीय अनियमितता की जांच कर रही है। यह मामला खुलने पर सरकार ने 2023 में तत्कालीन उद्यान निदेशक डॉ. बवेजा को सस्पेंड कर दिया था।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *