पौड़ी जिलाधिकारी ने नया सौलर प्लांट लगाने वाले लोगों को सौलर प्लांट की सम्पूर्ण जानकारी दी,,,।

पौड़ी जिलाधिकारी ने नया सौलर प्लांट लगाने वाले लोगों को सौलर प्लांट की सम्पूर्ण जानकारी दी,,,।
Spread the love

पौड़ी गढ़वाल/उत्तराखंड *** उरेड़ा विभाग के तत्वाधान में उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण कार्यशाला कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने कार्यशाला में आये उद्यमियों की समस्याएं सुनी तथा संबंधित अधिकारी को जल्द समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये।
मंगलवार को आयोजित कार्यशाला में जिलाधिकारी ने नया सौलर प्लांट लगाने वाले लोगों को सौलर प्लांट की सम्पूर्ण जानकारी दी। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि जो व्यक्ति सौलर प्लांट लगाने चाहते हैं उनको योजना की जानकारी के साथ ही उनकी मदद करें। जिससे वह समय पर सौलर प्लांट स्थापित कर स्वरोजगार को बढ़ावा दे सकेंगे। इस दौरान सौलर उद्यमियों ने जिलाधिकारी से सब्सिडी संबंधित समस्याएं अवगत कराई, जिसपर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को समस्या का जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिये। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि सौलर प्लांट के नये सब स्टेशनों को भी बढ़ावा दें। जिलाधिकारी ने तहसीलदारों व राजस्व निरीक्षको को निर्देशित किया कि जो व्यक्ति नया सौलर प्लांट लगाना चाहते हैं उनसे समन्वय स्थापित करते हुए भूमि संबंधित मामलों में उनकी मदद करें।
उरेड़ा अधिकारी राजेश्वरी सिंह ने कहा कि प्रदेशभर में पौड़ी गढ़वाल सौलर प्लांट लगाने में सबसे आगे है। कहा कि जनपद में अभी तक 200 मैगावाट के 60 प्लांट तथा मुख्यमंत्री स्वरोजगार में 18 प्लांट लगाये गये हैं।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, उद्योग महाप्रबंधक शैलेंद्र डिमरी, तहसीलदार यमकेश्वर मनजीत सिंह, अपर संख्याधिकारी आरसी उनियाल, लीड बैंक अधिकारी अनिल कटारिया, पलायन आयोग के सदस्य दिनेश रावत सहित अन्य अधिकारी व सौलर उद्यमी उपस्थित थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *