विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी द्वारा पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस कोटद्वार को कार्यालय बनाए जाने से नाराज धीरेंद्र प्रताप ने रेस्ट हाउस पर सत्याग्रह किया,,,।

विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी द्वारा पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस कोटद्वार को कार्यालय बनाए जाने से नाराज धीरेंद्र प्रताप ने रेस्ट हाउस पर सत्याग्रह किया,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल *** उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप जो भारत जोड़ो यात्रा के सिलसिले में गढ़वाल जनपद के दौरे पर हैं आज जब पत्रकारों को संबोधित करने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस कोटद्वार झंडा चौक पहुंचे तो उसके सभी कक्षों पर यहां की विधायक और विधान सभा के अध्यक्ष रीतू खंडूरी द्वारा अपने कार्यालय के रूप में अपने कार्य संपादित किए जाने हेतु इन सभी कक्षों को अपने अधीन किए जाने से नाराज हो गए और सार्वजनिक संपत्ति का दुरुपयोग बताते हुए इसके विरुद्ध रेस्ट हाउस पर करीब 1 घंटा सत्याग्रह किया।
उन्होंने कहा कि कोटद्वार से चंद्रमोहन सिंह नेगी मंत्री विधायक और सांसद रहे सुरेंद्र सिंह नेगी वर्षों वर्षों तक विधायक रहे मंत्री रहे डॉक्टर हरक सिंह रावत यहां से विधायक और मंत्री रहे, भारत सिंह रावत यहां से विधायक रहे परंतु उन्होंने कभी भी पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस या किसी अन्य राजकीय संपत्ति को व्यक्तिगत संपत्ति के रूप में लेने की कोशिश नहीं की। उन्होंने इसे सरकारी संपत्ति का दुरुपयोग बताया और श्रीमती रितु खंडूरी के इस कार्य को जो नैतिक दायित्व केस आधुनिक जीवन में जो मापदंड होते हैं उनके विरुद्ध बताया ।
उन्होंने विधानसभा स्पीकर से अपील की अपने कार्यों को संपादित करने के लिए एक कक्ष अपने लिए रख ले लेकिन अन्य कक्षों को सार्वजनिक कार्यों के लिए खाली करें।
इससे पहले‌ पत्रकारों से बात चीत करते हुए धीरेंद्र प्रताप ने भारत छोड़ो यात्रा को भाजपा के लिए खतरे की घंटी बताया और कहा कि राहुल गांधी के विषय में देश नयी करवट ले रहा है और गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव भाजपा के लिए अप्रत्याशित नतीजे लाएंगे ।उन्होंने इस मौके पर कहा थी करण माहरा कि नेतृत्व में भारत छोड़ो यात्रा का पूरे राज्य में दूसरा चरण शुरू हो गया है और जनता में भाजपा के भ्रष्टाचार की पोल खोल जा रही है । लेंस डॉन का नाम बतले जाने को लेकर नाम की बजाए भाजपा से काम पर जोर देने की अपील की। उन्होंने लैंसडौन का नाम बदलने के लिए वहां की जनता का समर्थन हासिल करना जरूरी बताया और कहा कि जन आकांशा के विरुद्ध इसका नाम बदला जाना कदापि उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा इस तरह तो कल भाजपा इंडिया गेट और गेटवे ऑफ इंडिया का नाम बदलने लगेगी और उसका नाम दीनदयाल उपाध्याय गेट और शाम आ प्रसाद मुखर्जी गेट कर देगी ।उन्होंने लेंसडॉन का नाम बदलने के लिए वहां जनमत संग्रह कराने की मांग की। धीरेंद्र प्रताप ने गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह द्वारा उत्तराखंड राज्य में भाजपा राज में 20% कमीशन पर हावी भरने को कांग्रेस के आरोपों को भाजपा नेता द्वारा स्वीकार किए जाने का दावा किया और कहा कि असलियत में तो भाजपा के सांसद और विधायक मिस्टर
40 percent बन गए हैं और भ्रष्टाचार राज्य में णरम पर है उन्होंने अंकिता भंडारी कार्ड । अंकिता भंडारी हत्याकांड में भाजपा के नेता का नाम ना बताए जाने को शर्मनाक बताया और इस मामले पर लीपा पोती करने का सरकार पर आरोप लगाया ।
उन्होंने दिल्ली के किरण नेगी हत्याकांड वह मैं भी दिल्ली पुलिस जो केंद्र सरकार के अधीन है उसके द्वारा लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया। उन्होंने सिमडी‌ बस दुर्घटना के दोषियों को मुआवजा दिए जाने में लापरवाही को शर्मनाक बताया और कहा कि इससे पहले दे घुमाकोट के पास पीपली दुर्घटना के मृतक परिवारों को भी आज तक उचित मुआवजा नहीं दिया गया जो शर्मनाक है ।उन्होंने गुजरात मोरवी दुर्घटना के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 400000 रुपया मौजा दिया जाना और सिमडी दुर्घटना के लोगों को ढाई लाख ग्भी ना दिये जाने को भाजपा की दोगली नीति का सूचक बताया और प्रधानमंत्री से कहा राज्यों में गुजरात और उत्तराखंड को लेकर भेदभाव
ना करें ।इस मौके पर कोटद्वार नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय मित्तल जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष उदित राज सिंह उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के महामंत्री जितेंद्र गॉड गाजियाबाद नहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री हरेंद्र बाबा मौजूद थे।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *