चारधाम यात्रा: इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन, बिना पंजीकरण पहुंचे यात्री रोके जाएंगे,,,।

चारधाम यात्रा: इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन, बिना पंजीकरण पहुंचे यात्री रोके जाएंगे,,,।
Spread the love

बिना पंजीकरण पहुंचे यात्री ऋषिकेश में रोके जाएंगे, इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन, हेल्थ एडवाइजरी का भी रखें ध्यान

चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुखद एवं सुरक्षित हो सके, इसके लिए विभिन्न धामों की वहन क्षमता के अनुरूप पंजीकरण की सीमा तय की गई है। तीर्थयात्री पंजीकरण की उपलब्धता की जांच करने के बाद ही यात्रा करें। इसके साथ ही सभी यात्रियों को चारधाम यात्रा के दौरान हेल्थ एडवाइजरी का पालन करने की हिदायत दी गई है।

सरकार ने देश भर से चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को यात्रा शुरू करने से पूर्व अनिवार्य रूप से पंजीकरण करने की सलाह दी है। पर्यटन विभाग के पोर्टल पर पंजीकरण उपलब्धता की जांच करने के बाद ही श्रद्धालुओं से यात्रा शुरू करने का आग्रह किया गया है।सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने बताया कि चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुखद एवं सुरक्षित हो सके, इसके लिए विभिन्न धामों की वहन क्षमता के अनुरूप पंजीकरण की सीमा तय की गई है, तीर्थयात्री पंजीकरण की उपलब्धता की जांच करने के बाद ही यात्रा करें। इसके साथ ही सभी यात्रियों को चारधाम यात्रा के दौरान हेल्थ एडवाइजरी का पालन करने की हिदायत दी गई है।

पर्यटन विभाग ने प्रदेश में तीर्थयात्रियों के रजिस्ट्रेशन की एक निश्चित सीमा निर्धारित की है। बिना पंजीकरण के चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को ऋषिकेश से आगे जाने की इजाजत नहीं होगी। तीर्थयात्री पंजीकरण कराने के बाद नियत तारीख पर ही यात्रा शुरू करने के लिए उत्तराखंड आएं। पंजीकरण के बाद ही रहने के लिए होटल बुकिंग करें। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए यात्री registrationandtouristcare.uk.gov.in पर पंजीकरण कराएं।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *