मस्जिद में नमाज के दौरान विस्फोट, 30 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल,,,।

मस्जिद में नमाज के दौरान विस्फोट, 30 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल,,,।
Spread the love

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर में एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान हुए बम विस्फोट में 30 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी। एक बचाव अधिकारी ने बताया कि विस्फोट किस्सा ख्वानी बाजार इलाके में स्थित जामिया मस्जिद में उस समय हुआ जब लोग जुमे की नमाज अदा कर रहे थे।

मिली जानकारी में अधिकारियों ने बताया कि 10 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना कोचा रिसालदार इलाके की है। हादसे में एक पुलिसकर्मी की मौत भी हुई है। लेडी रीडिंग अस्पताल के मीडिया मैनेजर ने जानकारी दी कि अब तक 30 शवों को अस्पताल लाया गया है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में एक पुलिस वैन के पास भी विस्फोट हुआ था। इसमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी और 24 अन्य घायल हुए थे।
जानकारी के अनुसार बातदे क्वेटा के फातिमा जिन्ना रोड पर यह हमला हुआ था। खुफिया सूचना के अनुसार धमाके में दो से ढाई किलोग्राम विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया था। उप महानिरीक्षक ऑपरेशन्स फिदा हुसैन ने मीडिया को बताया था कि बुधवार शाम करीब सात बजे तब जोरदार धमाका हुआ तो इलाके में सिटी पुलिस थाने की एक पुलिस मोबाइल वैन मौजूद थी। उन्होंने बताया था, “हम नहीं जानते कि विस्फोट कैसे हुआ, लेकिन विस्फोट से काफी नुकसान हुआ है। तीन लोगों की मौत हो गई और पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम दो दर्जन लोग घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.