नाबालिक छात्रा को भगाने के बाद हिन्दू संगठनों के उग्र रूप देख विशेष समुदाय 42 दुकानदारों ने शहर छोड़ा,,,।

नाबालिक छात्रा को भगाने के बाद हिन्दू संगठनों के उग्र रूप देख विशेष समुदाय 42 दुकानदारों ने शहर छोड़ा,,,।
Spread the love

उत्तरकाशी/उत्तराखंड *** उत्तरकाशी के पुरोला में नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिग छात्रा को भगाकर ले जाने के मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना को लेकर लोगों का आक्रोश सोमवार को सड़कों पर फूट पड़ा। दूरदराज के गांवों समेत नगर पंचायत क्षेत्र के युवाओं महिलाओं, व्यापारियों, भाजपा एवं आरएसएस संगठन के कार्यकर्ताओं ने बाजार में जुलूस निकाला। मुख्य बाजार में धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर समुदाय विशेष (मुस्लिम समुदाय) के लोगों को बाजार से दुकानें खाली करने की चेतावनी दी। भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो तथा शांतिपूर्ण माहौल बना रहे को लेकर एक बैठक भी की गई। साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया। सोमवार को घटना से आक्रोशित लोग गांव -गांव से ढोल व नगाड़ों के साथ मोरी बैंड पर एकत्रित हुए। कोर्ट रोड, मोरी रोड, कुमोला रोड, मंदिर मार्ग होते हुए मुख्य बाजार व तहसील परिसर तक जुलूस निकाला।

एसडीएम देवानंद शर्मा के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेज समुदाय विशेष के अपराधी किस्म के व्यवसायियों को तत्काल हटाने की मांग की। घटना के विरोध में सोमवार को सुबह से ही नगर पंचायत क्षेत्र की तमाम दुकानें होटल और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सीओ सुरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि जन आक्रोश को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण जुलूस प्रदर्शन रहा, सभी से शांति बनाए रखने की अपील की गई है, नाबालिग लड़की को भगाने के प्रकरण में विवेचना जारी है।

बता दें कि शुक्रवार को समुदाय विशेष के कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भराई का काम करने वाले युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में 9वीं कक्षा की एक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का आरोप है। जनआक्रोश व धरना- प्रदर्शन की आहट को देखकर पुरोला मुख्य बाजार, कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग में रेहड़ी फेरी, आइसक्रीम बेचने, साइकिल रिपेयरिंग, रजाई-रूई भरने व सब्जी बेचने का काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के 42 दुकानदार रातोंरात पुरोला से चले गए हैं। आक्रोशित भीड़ ने कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग व मुख्य बाजार में आरोपित युवकों की बंद दुकानों के बोर्ड भी हटाये।

K3 India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *