विपक्षी विधायकों द्वारा पुरानी पेंशन की मांग उठाने पर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने आभार प्रकट किया,,,।

विपक्षी विधायकों द्वारा पुरानी पेंशन की मांग उठाने पर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने आभार प्रकट किया,,,।
Spread the love

पौड़ी गढ़वाल/उत्तराखंड *** राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा पुरानी पेंशन बहाली के लिए लगातार विभिन्न कार्यक्रमों को चला रहा है। 13 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा घेराव के बाद विधानसभा में विपक्षी विधायकों द्वारा पुरानी पेंशन की मांग उठाने पर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने आभार प्रकट किया और खुशी जाहिर की कि यह मोर्चा के दबाव का ही प्रतिफल है कि अब केंद्र में भी वित्त मंत्री द्वारा नई पेंशन योजना को आकर्षक बनाने एवं एक कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया है। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा पुरानी पेंशन प्राप्ति तक अपनी लड़ाई इसी तरह जारी रखेगा। इसी क्रम में 1 मई को नई दिल्ली में संसद तक मार्च का कार्यक्रम घोषित किया गया है। इससे पूर्व प्रांतीय नेतृत्व द्वारा प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से 1 मई के संसद घेराव हेतु जन जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। इस हेतु गढ़वाल मंडल मुख्यालय पौड़ी में एक बैठक के माध्यम से इन कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए जनपद पौड़ी के जिला अध्यक्ष भवान सिंह नेगी एवं जिला मंत्री नरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 1 अप्रैल 2023 से 8 अप्रैल 2023 तक माननीय विधायकों के माध्यम से ज्ञापन मुख्यमंत्री को एवं माननीय सांसदों के माध्यम से ज्ञापन प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा। जनपद संयोजक संतोष खंडूडी ने बताया कि 9 अप्रैल को जनपद मुख्यालय में विशाल रैली एवं जुलूस का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद 13 अप्रैल को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजा जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल एवं प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जयदीप रावत भी उपस्थित थे। उन्होंने प्रदेश के सभी जनपदों को इस कार्यक्रम को सफल बनाते हुए 1 मई को नई दिल्ली में होने वाले संसद मार्च को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने ब्लॉक स्तर पर कार्यकारिणी का गठन कर सदस्यों को सक्रिय करने का भी निर्देश दिया। बैठक में प्रवीण घाघड़, प्रेमचंद ध्यानी, डॉ कमलेश कुमार मिश्रा, रघुराज चौहान, लक्ष्मण सिंह रावत, भगवती सिंह बबीता रावत, धर्म सिंह, मनीष उनियाल, अनिरुद्ध आदि उपस्थित थे।

Scoler Academy

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *