एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन, दिल को दहलाने वाले कोरोना आंकड़े आए सामने, इन 6 राज्यों में मिल रहे सबसे ज्यादा मरीज,,,।

एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन, दिल को दहलाने वाले कोरोना आंकड़े आए सामने, इन 6 राज्यों में मिल रहे सबसे ज्यादा मरीज,,,।
Spread the love


Corona case Latest Update in India : भारत में कोरोना वायरस से एक दिन में संक्रमण के 1,573 नए मामले आए हैं। इस वक्त देश में कोरोना के सक्रिय
नई दिल्ली *** Corona case Latest Update in India : भारत में कोरोना वायरस से एक दिन में संक्रमण के 1,573 नए मामले आए हैं। इस वक्त देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 10 हजार 981 है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना से कहीं कोई मौत दर्ज नहीं हुई है। हालांकि केरल ने कोरोना से पहले हुई चार मौतों को सोमवार को दर्ज किया है। जबकि कई जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

इन 32 जिलों में तेजी से बढ़ने लगा कोरोना

Corona case Latest Update in India : भारत में कोरोना संक्रमण का रोजाना औसत 1.30 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 1.47 प्रतिशत है। देश में फिलहाल 32 ऐसे जिले हैं, जहां मौजूदा समय में कोरोना का 10% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है। इन 6 राज्यों का हाल कोरोना ने खराब कर दिया है। इस साल 3 मार्च से 23 मार्च का फर्क इन राज्यों में साफ देखने को मिल रहा है।

इन राज्यों में लगातार बढ़ रहे मरीज
Corona case Latest Update in India : महाराष्ट्र में 3 मार्च को कोरोनावायरस के मामलों का पॉजिटिविटी रेट 0.54% था, जो कि 23 मार्च को बढ़कर 4.58% हो गया। वहीं दिल्ली में कोरोनावायरस की साप्ताहिक औसत दर 0.53% से बढ़कर 4.53 और गुजरात में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 0.07 प्रतिशत से बढ़कर 2.17% हो गई। इसी अवधि में केरल में पॉजिटिविटी रेट 1.47% से बढ़कर 4.51% हो गया। जबकि कर्नाटक में 1.65% से बढ़कर 3.05% और हिमाचल प्रदेश में 1.9 2% से बढ़कर 7.48% हो गया है।

10-11 अप्रैल को देश में होगी मॉक ड्रिल
Corona case Latest Update in India : देश में फिर से कोरोना के मामले बढ़ते देख 10 और 11 अप्रैल को सभी राज्यों में कोरोनावायरस की तैयारियों पर मॉक ड्रिल की जाएगी। इस बारे में सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से राज्यों के साथ मीटिंग की गई। फिलहाल दुनिया में रोजाना नए मामलों के हिसाब से देखें तो भारत सातवें नंबर पर आता है।

K3 India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *