महाविद्यालय में करियर काउंसलिंग सैल के तत्वाधान में “डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में रोजगार के अवसर” विषय पर कार्यशाला का आयोजन,,,।

महाविद्यालय में करियर काउंसलिंग सैल के तत्वाधान में “डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में रोजगार के अवसर” विषय पर कार्यशाला का आयोजन,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल/उत्तराखंड *** आज दिनांक 15.02.2023 को राजकीय महाविद्यालय कण्वघाटी कोटद्वार में करियर काउंसलिंग के तत्वाधान में “डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में रोजगार के अवसर” विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का प्रारम्भ करियर काउंसलिंग सैल की संयोजक डॉ० उषा सिंह ने अपने स्वागत सम्बोधन के साथ किया तथा महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० विजय कुमार अग्रवाल ने विद्यार्थियों को ई- मीडिया के बढ़ते कदम को रोजगार के रूप में अपनाने के विकल्प को बताया। कार्यशाला में डिजिटल मीडिया के क्षेत्र से डिस्कवर उत्तराखण्ड 24 न्यूज के चीफ एडीटर अम्बेश पंत द्वारा व्याख्यान दिया गया। कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए महाविद्यालय IQAC सेल संयोजक डॉ० विनय देवलाल ने डिजिटल मीडिया विषय में बताया तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व प्रिंट मीडिया को सूचना प्रेषण के साथ युवाओं के भविष्य निर्माण हेतु जानकारियाँ उपलब्ध करवाने का सशक्त माध्यम भी बताया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता की डिस्कवर उत्तराखण्ड 24 के अम्बेश पंत ने छात्र / छात्राओं को मीडिया के विभिन्न क्षेत्रों टेलीविजन, रेडियों, सिनेमा, इन्टरनेट तथा मल्टीमीडिया इलेक्ट्रोनिक मीडिया के बारे में बताया तथा उन्होंने कहा की पत्रकारिता आज समाचार प्राप्ति का माध्यम ही नही बल्कि मनोरंजन, विज्ञापन तथा छात्र / छात्राओं के लिए समसमायिकी घटनाओं की प्राप्ति का भी माध्यम है। मीडिया जगत में वर्तमान में बने मीडिया एवं यूट्यूब आधारित अन्य विधाओं का बढ़ता चलन यूवाओं को मनोरंजन के साथ साथ रोजगार के अनेकों विकल्प दे रहा है। अम्बेश पंत नें प्रतिभावान छात्रों से डैमों करवाकर उन्हें प्रोत्साहित तथा प्रेरित किया । कार्यक्रम का संचालन करियर काउंसलिंग सैल की संयोजक डॉ० उषा सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक, डॉ० इन्दु मलिक, कुमारी मनीषा सवालिया व आशीष कुमार महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *