कोटद्वार: पूर्व सैनिक संगठन ने रेल आवागमन की संख्या बढ़ाने की मांग की,,,।

कोटद्वार: पूर्व सैनिक संगठन ने रेल आवागमन की संख्या बढ़ाने की मांग की,,,।
Spread the love

कोटद्वार गढ़वाल / उत्तराखंड *** भरत नगरी कणंव ऋषि तपोस्थली कोटद्वार,सिध्दबली बाबा ऐतिहासिक तीर्थ स्थल कोटद्वार, गढ़वाल का द्वार कोटद्वार, गढ़वाल राइफल की वर्तमान में २२ युनिट व अन्य सैन्य पृष्ठभूमि हजारों संख्या में लोगों यहां रह रहे हैं। साथ ही हजारों ब्यापारी बर्ग आज टकटकी लगाए है कि कोटद्वार में कब रेल की सुबिधा मिलेगी। हालांकि रेलवे बिभाग के द्वारा पूरे भारत में लिंक होनी वाली रेल गाड़ियां निरस्त कर दी गई हैं। जैसे पहले मंसूरी एक्सप्रेस 24042 (देहरादून से दिल्ली वाली ट्रेन ) पांच डिब्बे दिल्ली के और दो डब्बे हावड़ा के पूर्व प्रदेशों के लिए जोड़े जाते थे। जिससे सैनिक,ब्यापारी और गढ़वाल की समस्त जनता लाभान्वित होते रहे हैं। कोराना काल के बाद यह सब निरस्त किये गये हैं। आज प्रदेश व केन्द्र में डबल इंजन की सरकार में अभी भी लोग आश लगाए बैठे हैं। कि हमारे जन प्रतिनिधि कब गढ़वाल की जनता को उनका हक दिलाने में सहायक होंगे। कोटद्वार से दिल्ली जाने वाली 14048 सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का समय ऐसा निर्धारित किया गया है कि इस ट्रैन के डिपार्चर से पहले लोग अपने गंतव्य तक समय से पहुंचने के लिए प्राईवेट टैक्सी व बसों में सफर करने के लिए मजबूर हैं।
पूर्व सैनिकों का एक दल अपने प्रतिनिधि व बिधान सभा अध्यक्ष से माननीय रेलवे मंन्त्री भारत सरकार से मिलने का समय लेने की मांग करते हैं, ताकि माननीय रेलमंत्री भारत सरकार को कोटद्वार की जनता की मूल भूत समस्याओं से अवगत कराया जा सके।
हमारी मांगे निम्न हैं:-
०१. 24042 मंसूरी एक्सप्रेस की जगह पर कोई अन्य एक्सप्रेस रेलगाड़ी कोटद्वार से जयपुर के लिए चलाई जाये।
०२. मुरादाबाद से चलने वाली पैसेंजर ट्रेन जो नजीबाबाद तक आती है उसे कोटद्वार उत्तराखंड तक की जाये।
०३. कोटद्वार से देहरादून के लिए भी पैसैंजर रेल व्यवस्था बहाल की जाये।
अगर डबल इंजन सरकार के शुभ अवसर पर यह मांगे पूरी नहीं होती है तो गढ़वाल की जनता, सैनिकों व ब्यापारियों के लिए बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा।
अतः महोदया से विनती है कि जनता की मांगों को और उन्हें मूल भूत सुविधाओं को पूरा करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जाये। और रेल मंत्री भारत सरकार से मिलने का समय लिया जाय।
धन्यवाद।।
बलवान सिह रावत मीडिया प्रभारी अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड।
गोपाल कृष्ण बड़थ्वाल अध्यक्ष अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड

K3 India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *